रामभक्तों पर गोलियां चलाने वाले आज राम जन्मभूमि की बात कर रहे हैं – सीएम योगी

अयोध्या : सरयू महोत्सव के शुभारंभ पर सीएम योगी ने कहा, प्रभु राम की कृपा से जल्द ही राम मंदिर बनेगा। संत समाज को भरोसा दिलाया और कहा धैर्य रखें अयोध्या मामले का जल्द ही समाधान होगा। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद छठवीं बार अयोध्या गए।

इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि जिन्होंने रामसेवकों पर गोलियां चलाई वो भी आज राम जन्मभूमि की बात कर रहे हैं, यही हमारी विजय है। राम मंदिर निर्माण बहुसंख्यक समाज की इच्छा है। सरयू महोत्सव कार्यक्रम के लिए योगी सरकार ने दस लाख रुपये की सहायता राशि भी दी।

सीएम योगी के इस दौरे का मकसद संतों के मन में राम मंदिर निर्माण के प्रति सरकार का नजरिया बताना है। सीएम योगी यहां राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 80 वें जन्मदिवस पर आयोजित संत सम्मेलन में भी शामिल होंगे। इस सम्मेलन में जगद्गुरु शंकराचार्यों के अलावा देशभर से करीब 10 हजार संतों के जुटने की संभावना है। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या की गौशाला भी जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी संत सम्मेलन के बाद राम लीला के दर्शन करने राम जन्मभूमि जायेंगे। संत सम्मेलन में योगी मंदिर निर्माण को लेकर संतो की आशंकाओं को दूर करेंगे। इसके अलावा संत सम्मेलन में सामाजिक, सांस्कृतिक धार्मिक, गोरक्षा और निर्मल गंगा के मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।