रावसाहेब दानवे पर चुनाव आचार संहिता भंग की शिकायत दर्ज, नोटिस जारी

मतदाताओं को रिश्वत के लिए उकसाने का आरोप

Danve

मुम्बई: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पर मतदाताओं को रिश्वत लेने के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है. उनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज कर ली गई है.

रावसाहेब दानवे का एक विडियो वायरल हो गया है. इस विडियो में वह औरंगाबाद के पैठण में वे वोटर्स से वोट के बदले रिश्वत लेने की बात कहते नजर आ रहे हैं. अब विरोधी पार्टियां दानवे पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा रही हैं.

राज्य चुनाव आयुक्त जे.एस. सहरिया ने बताया कि दानवे को कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका है. जबकि अंजलि दमानिया, सपा प्रदेशाध्यक्ष अबु आजमी और डॉ. विशंभर चौधरी ने भी दानवे के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है.

अंजलि दमानिया और डॉक्टर चौधरी ने अपनी शिकायतों में आचार संहिता उल्लंघन करने के लिए दानवे और भाजपा के खिलाफ जांच की मांग की है.

विडियो में दानवे कह रहे हैं, ‘मैं जानता हूं कि आप सभी लोग घर जाने को बेचैन होंगे. चुनाव से पहले की शाम बहुत महत्वपूर्ण होती है, क्योंकि आपको अचानक लक्ष्मी के दर्शन होते हैं. अगर ऐसी लक्ष्मी आपके दरवाजे पर आ रही है तो उसका स्वागत कीजिए. लेकिन आपने जिसे भी वोट देने का निश्चय किया है उस फैसले पर अडिग रहें.’

अब देखना यह होगा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष द्वारा कारण बताओ नोटिस पर क्या जवाब दिया जाता है.