यवतमाल-वाशिम में ‘प्रहार’ की ओर से वैशाली येडे उम्मीदवार

Bacchu kadu- vaishali yede

यवतमाल-वाशिम : जनवरी में आयोजित अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन की उद्घाटक वैशाली येडे को यवतमाल-वाशिम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से ‘प्रहार’ जनशक्ति पार्टी द्वारा नामित किया गया है। पार्टी के राज्य स्तरीय संचार प्रमुख प्रमोद कुदळे द्वारा आज आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की गई। वैशाली येडे भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

प्रमोद कुदळे ने जानकारी दी कि, विधायक बच्चू कडु इनकी ‘प्रहार’ संघटना में चुनाव आयोग ने प्रादेशिक पार्टी के रूप में मान्यता दी है। इसके बाद, विधायक बच्चू कडू ने किसानों की आवाज को संसद की आवाज तक पहुंचाने के लिए आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार के ही व्यक्ति को उम्मीदवारी मिले। इसलिए इस भूमिका को निभाने के लिए बच्चू कडु ने वैशाली येडे को उम्मीदवारी देने का फैसला किया।

वैशाली येडे वह स्त्री है जिसके पति ने सात साल पहले आत्महत्या कर ली थी। उनके दो बच्चे हैं और उनके पास तीन एकड़ खेती है। वह वर्तमान में कलूर तालुका में राजूर में आंगनवाड़ी सहायक के रूप में काम करती हैं। ‘तेरव’ नाटक में भी वह मुख्य भूमिका में हैं। अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन में उद्घाटनकर्ता के रूप में चुनी गईं वैशाली येडे ने विधवाओं और विधवाओं के सवालों और परिवार की समस्याओं को प्रस्तुत किया है । उनके भाषण की हर जगह चर्चा हुई। उनकी उपलब्धियों को ध्यान में रखकर उन्हें चुनावी मैदान में उतारा जा रहा है। गुरुवार को विधायक बच्चू कडू और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक और चर्चा के बाद वैशाली येडे ने ‘प्रहार’ से चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है। वैशाली येडे ने किसानों की राजनीति खेलने के लिए नहीं बल्कि उनके समाधान के लिए प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बात कही।

कुदळे ने कहा कि, प्रहार जनशक्ति पार्टी लोकवर्ग से यह चुनाव लड़ेगी और वैशाली येडे किसानों का प्रतिनिधित्व करने वाले निर्वाचन क्षेत्र की एकमात्र उम्मीदवार होगी । वह २५ मार्च को नामांकन दाखिल करेंगी और देशी शराब की दुकान के सामने दूध का आवंटन और रक्तदान को येडे के अभियानकी शुरुवात करेंगी । ‘प्रहार’ ने वैशाली येडे के बच्चों की भी पूरी जिम्मेदारी ली, जो आंगनबाड़ी मतदान और उनके भविष्य पर निर्भर है ।

प्रमोद कुदळे ने बताया कि, पहले चरण में यवतमाल-वाशिम से लोकसभा चुनाव और दूसरे चरण में जालना मतदार क्षेत्र से ‘प्रहार’ के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेंगे। साथ ही कुडले ने संकेत दिया कि, बच्चू कडु वहीं से चुनाव लड़ेंगे।