अमेरिकी सांसद टॉम सुओजी ने भारतीय समुदाय से कश्मीर पर पत्र के लिए मांगी माफी

Tom

नई दिल्ली : अमेरिका के नेता टॉम सुओजी ने धारा ३७० मामले में बयान देने के बाद भारतीयों से माफी मांगी है। अमेरिकी कांग्रेस के नेता टॉम सुओजी ने पिछले हफ्ते में जम्मू-कश्मीर संबंध में एक भारत विरोध में बयान दिया था। उनके इस बयान के बाद अमेरिका का भारतीय समुदाय नाराज हो गया था। इन सभी विवादों पर पर्दा डालते हुए टॉम सुओजी ने माफ़ी मांगी है।

टॉम सुओजी ने कहा, “मैं संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय समुदाय से कश्मीर के लिए माफी मांगता हूं।” पिछले हफ्ते, मैंने माइक पोम्पिओ को एक पत्र लिखा था जिसमें कहा गया था कि ट्रम्प प्रशासन को इस मामले में पर ध्यान देने की मांग की थी । भारत का हालिया कदम कश्मीर के लिए खतरनाक है। टॉम सुओजी ने अपने पत्र में उल्लेख किया कि इसने कई तरह के संकट पैदा किए हैं। लेकिन अब उन्होंने इस सब के लिए अमेरिकी भारतीयों से माफी मांगी है। टॉम ने यह भी कहा कि मुझे माइक पोम्पेओ को एक पत्र लिखने से पहले संयुक्त राज्य में कुछ भारतीय समुदाय से चर्चा करनी चाहिए थी।

माइक पोम्पिओ को टॉम के पत्र ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए निर्णय से कश्मीर में तनाव पैदा होने की संभावना है। पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान ने हाल ही में संयुक्त राज्य अमेरिका का दौरा किया। इसमें यह भी उल्लेख है कि वे आतंकवाद को समाप्त करने का प्रयास करना चाहते हैं। हालाँकि, टॉम सुओजी ने जो पत्र लिखा था, उसने भारतीय समुदाय को बहुत नाराज कर दिया था। क्योंकि जब टॉम चुनाव के लिए खड़े हुए, तो उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीयों द्वारा प्रचारित किया गया। अब जब उसने भारत के खिलाफ एक कदम उठाया है, तो भारत के अमेरिकी उससे नाराज हैं।