ममता ने मोदी के केदारनाथ दौरे पर चुनाव आयोग से तत्काल रोक लगाने की अपील

कोलकाता: पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं। ममता ने कहा, चुनाव प्रचार खत्म होने के बावजूद लगातार न्यूज चैनल्स में मोदी का दौरा दिखाना आचार संहिता का उल्लंघन है। ममता ने चुनाव आयोग से अपील की है कि इस पर तुरंत रोक लगाई जाए। गौरतलब है कि आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस दौरान पीएम मोदी बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर गए हुए हैं।

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने बीती रात एक गुफा में बिताई। गुफा से निकलने के बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अर्से बाद उन्हें एकांत का अवसर मिला है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा मैं आयोग का बहुत आभारी हूं कि मुझे दो दिन का समय मिला।

चुनाव से एक दिन पहले भी ममता बनर्जी ने केंद्रीय चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा था। उन्होंने लिखा, “कल से अंतिम चरण का चुनाव है, मैं आपके कार्यालय से निवेदन करूंगी कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और बिना किसी केंद्र की सत्ता पार्टी के हस्तक्षेप के हो।” साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव के दौरान आयोग के फैसलों पर सवाल खड़े किए।