सवर्ण आरक्षण और जीएसटी पर छूट देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद: अमित शाह

Amit-Shah

नई दिल्ली: रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की राष्ट्रीय परिषद् में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सवर्ण आरक्षण और जीएसटी पर छूट देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा ” एक सप्ताह के अंदर भाजपा की मोदी सरकार ने सामान्य वर्ग को १० प्रतिशत आरक्षण देने और जीएसटी में छूट देने के जैसे दो बड़े फैसले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुए. हम सभी इसके लिये प्रधानमंत्री को बहुत बधाई देते हैं.”

अमित शाह ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर भाजपा की मोदी सरकार ने दो महत्वपूर्ण फैसले किए हैं. इसमें एक ऐतिहासिक फैसला सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने का है. अगड़े समाज की ओर से यह मांग काफी समय से की जा रही थी कि उन्हें शिक्षा और रोजगार में आरक्षण दिया जाए. उन्होंने कहा कि “भाजपा की मोदी सरकार ने न केवल कैबिनेट में फैसला किया बल्कि दोनों सदनों में संविधान के 124वें संशोधन विधेयक को पारित कराया.”

शाह ने कहा कि दूसरा महत्वपूर्ण फैसला 40 लाख रुपए के सालाना टर्नओवर वाले उद्यमों को जीएसटी रजिस्ट्रेशन से मुक्त करना और कंपोजिशन स्कीम की सीमा को 1 करोड़ से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपये करने का है. जीएसटी काउंसिल का निर्णय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योगों, छोटे व्यापारियों और सेवा क्षेत्र के लिए व्यापक रूप में मददगार साबित होगा.

भाजपा की दो दिन तक चलने वाली राष्ट्रीय परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज सहित शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे. प्रधान मंत्री मोदी बैठक में समापन भाषण देंगे जिसमें कार्यकर्ताओं के लिये संदेश भी होगा.