चीनी सामान बहिष्कार के अंतर्गत चीन से भारत को आयात में 1 लाख करोड़ रुपये का लक्ष्य

CAIT - Confederation Of All India Traders

नवी दिल्ली : कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) (Confederation Of All India Traders) ने वर्ष 2021 को देश भर में भारतीय व्यापार सम्मान वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की है जिसके अंतर्गत देश भर में बड़े पैमाने पर अनेक कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे ! ! कैट की यह अभियान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के “लोकल पर वोकल” एवं “आत्मिर्भर भारत ” को गाँवों और कस्बों तक मूर्तरूप देने तथा वहीँ दूसरी ओर भारत के 7 करोड़ व्यापारियों द्वारा देश के लोगों को विपरीत परिस्थितियों में एवं बिना किसी सरकारी सहायता के सभी सामान मुहैय्या कराये जाने से देश की अर्थव्यवस्था में उनके महत्वपूर्ण रोल को रेखांकित करना है ! कैट से सम्बंधित देश भर के 40 हजार से ज्यादा व्यापारी संगठन इस अभियान में हिस्सा लेंगे !

कैट इस वर्ष इसके साथ ही व्यापारियों को पेंशन पेंशन योजना को अधिक तर्कसंगत बनाना, व्यापारियों एवं उनके कर्मचारियों के लिए रियायती दर पर बीमा योजना, सरकार की मुद्रा योजना को देश के कोने कोने तक पहुंचा कर आसानी से व्यापारियों को मुद्रा ऋण मिलना,व्यापारियों को बैंकों से कम दर पर आसानी से वित्तीय सहायता का मिलना आदि विषय प्रमुखता से लिए जाएंगे ! दिल्ली में व्यापारियों को सीलिंग से बचाने के लिए एक एमनेस्टी स्कीम को लागू करना, मास्टर प्लान 2041 में दिल्ली एवं एनसीआर में मार्केटों में व्यापक सुविधाएँ उपलब्ध कराना, दिल्ली के व्यापार में वृद्धि के लिए विशेष कदम उठाये जाने पर जोर देना, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली सरकार, एनडीएमसी , डीडीए एवं अन्य निकायों से सम्बंधित व्यापारियों को समस्याओं को हल करना प्रमुख रूप से शामिल है !

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री श्री प्रवीन खंडेलवाल ने बताया की 10 जून 2020 से शुरू हुए अपने चीनी सामान बहिष्कार अभियान के अंतर्गत इस वर्ष के अंत तक चीन से भारत आने वाले सामान में 1 लाख करोड़ रुपये के व्यापार की कमी करने के अपने लक्ष्य को पूरा करेगा !

MT LIKE OUR PAGE FOOTER