तेज आंधी और जोरदाश बारिश के कारण बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

यवतमाल/गोंदिया: अचानक तेज आंधी के साथ विदर्भ के कुछ क्षेत्रों में गुरुवार को जोरदार बारिश हुई। यवतमाल और गोंदिया जिले में बिजली गिरने से 6 लोगों की मृत्यु हो गई। जबकि 10 विद्यार्थी समेत 18 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। मृतकों के नाम चंदा रामगडे, तेजस्वी रामगडे, मदन कुमरे, मंजूला चंद्रभान राऊत, हेमंत श्रीकृष्ण थरकडे (सभी यवतमाल के) और जगदीश झनकलाल नागपुरे (गोंदिया)।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमरावती शहर समेत जिले के विभिन्न इलाकों में बारिश ने जोरदार दस्तक दी। इससे कुछ ही समय में सड़कें जलमग्न हो गईं। यवतमाल, वर्धा, चंद्रपुर जिले में भी कमोबेश यही स्थिति रही। गोंदिया और गडचिरोली के कुछ हिस्सों में भी गरज चमक के साथ बारिश होने की जानकारी मिली है।यवतमाल जिले के ग्राम आमला में बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जबकि जिले के ही ग्राम वर्णा और ग्राम पाभल में एक वृद्ध व एक युवक की मौत की खबर है। इस दौरान आठ लोग झुलस गए हैं।

बता दे की, गोंदिया जिले के तिरोड़ा में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। जबकि जिले के ही ग्राम एकोड़ी स्थित जिलापरिषद स्कूल पर बिजली गिरने से 10 विद्यार्थी झुलस गए। अचानक हुई बारिश के चलते अंचल के कई क्षेत्रों में जनजीवन प्रभावित हुआ है।