शिवसेना को बिहार में नहीं मिलेगा ‘तीर-कमान’

CM Uddhav Thackeray - Shiv Sena - Nitish Kumar

पटणा : बिहार के विधानसभा चुनाव मे शिवसेनाने ५० सीट लडने का संकेत दिया है। पार्टी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने इसे मंजूरी दी हैं। लेकिन, शिवसेना उसके ‘तीर-कमान’ चुनाव चिन्ह पर चुनाव नहीं लड सकेंगी, ऐसा निर्णय चुनाव आयोग ने शिवसेना (Shivsena) को सूचित किया है।

बिहार में सत्तारूढ़ नितीशकुमार (Nitesh Kumar) के जेडीयू पार्टी (JDU) का चुनाव चिन्ह ‘तीर’ है। उन्होंने शिवसेना के तीर-कमान चिन्ह पर आक्षेप लिया है। उन्होंने कहा है कि, शिवसेनाके तीर – कमान चिन्ह के कारण हमारे मतदाता संभ्रम में पडते हैं, हमारे मत शिवसेना को जाते हैं। शिवसेना और झारखंड मुक्ति मोर्चा स्थानीय या जानी पहचानी पार्टिया नहीं हैं; इस कारण उन्हें तीर – कमान चिन्ह न दिया जाए। नितीशकुमार के आक्षेप के बाद चुनाव आयोग ने शिवसेना को सूचित किया है कि, शिवसेना बिहार में तीर – कमान चिन्ह पर चुनाव नहीं लड सकेगी।

इसपर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना के सचिव एवं सांसदअनिल देशी ने कहा कि, बिहार में शिवसेना को मिलनेवाले मतों के कारण जेडीयू और उसके मित्र दल घबरा गए हैं। उन्होंने बताया कि, शिवसेना बिहार में ५० उम्मीदवार खड़े करेगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आदेश के बाद इस संदर्भ में हमने चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। अनारक्षित चिन्हो में से एक चिन्ह देने की माँग की हैं। शिवसेना के सब उम्मीदवार उस एक ही चिन्ह पर चुनाव लडेंगे।

MT LIKE OUR PAGE FOOTER