शिरडी साई संस्थान की ओर से बाढ़ पीड़ितों को १० करोड़ की मदद

शिरडी : साईं संस्थान बाढ़ पीड़ितों को १० करोड़ रुपये की सहायता देगा। साईं संस्था के अध्यक्ष सुरेश हावरे ने ट्विटर पर यह जानकारी दी। साथ ही २० डॉक्टरों की एक टीम बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद के लिए जाएगी। सुरेश होवर ने शनिवार को सूचित किया कि साईबाबा संस्थान ऑफ ट्रस्टीशिप, शिरडी की ओर से राज्य में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में १० करोड़ रुपये का अनुदान दिया जाएगा।

भारी बारिश ने पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर, सांगली और सतारा जिलों के जीवन को बाधित कर दिया है। हजारों नागरिक बेघर हो गए हैं। सुरेश होवर के अनुसार, प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर साईबाबा संस्थान की ओर से बाढ़ पीड़ितों के लिए १० करोड़ रुपये प्रदान करने का निर्णय लिया गया था। साथ ही बाढ़ प्रभावित इलाकों में चिकित्सा सहायता और दवाइयां भेजी जाएंगी।

पश्चिमी महाराष्ट्र में नदियों में बाढ़ अब कर्नाटक में अलामपट्टी बांध से शुरू हुई बारिश और बारिश के कारण बह रही है। राज्य सरकार ने सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में बाढ़ के कारण सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किए गए प्रत्येक परिवार को १० किलो गहुँ,१० किलो चावल और ५ लीटर केरोसिन मुफ्त दिया जायेगा।