क्षेत्रीय स्तर के पद भरती

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिव समूह के द्वारा आलोचना

मुंबई: राज्य सरकार की ओर से कृषि, महसूल, ग्रामविकास, स्वास्थ्य, वन इन विभागों की क्षेत्रीयक्षेत्रीय स्तर के लगभग 72 हजार पद भरती कार्रवाई कामुख्य सचिव की अध्यक्षता में सचिव समूह के द्वारा आलोचना मराठा समाज को आरक्षण का फैसला घोषित करने पर पद भरती की प्रक्रिया को गति मिली है और मुख्य सचिव दिनेश कुमार जैन इनके अध्यक्षता में हुई सचिव समूह के सामान्य प्रशासन, स्वास्थ्य, ग्रामविकास, सूचना प्रौद्योगिकी, महसूल, पानी वितरण, वन आदि विभाग के सचिव सदस्य हैं। मुख्य सचिव के द्वारा हर दिन पद भरती की प्रक्रिया की जानकारी ली जा रही है।

इन पदों में ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करनेवाले विभिन्न संवर्ग के पदों का समावेश है, इसलिए भरती प्रक्रिया को सही तरीके से और जल्द करने के लिए नियोजन किया जा रहा है। अब बिंदू नामावली के जांच का कार्य शुरू है और इसके उपरांत इन पदों के विज्ञापन प्रसिद्ध किए जाएंगे, यह जानकारी मुख्य सचिव इन्होंने दी। स्तर की लगभग72 हजार पदों भरने के लिए जरूरत के मुताबिक कार्रवाई के लिए मुख्य सचिव के अध्यक्षता में मंत्रालय के सचिव समूह के बैठक में जानकारी ली गई।

मराठा समाज को आरक्षण का फैसला घोषित करने पर पद भरती की प्रक्रिया को गति मिली है और मुख्य सचिव दिनेश कुमार जैन इनके अध्यक्षता में हुई सचिव समूह के सामान्य प्रशासन, स्वास्थ्य, ग्रामविकास, सूचना प्रौद्योगिकी, महसूल, पानी वितरण, वन आदि विभाग के सचिव सदस्य हैं। मुख्य सचिव के द्वारा हर दिन पद भरती की प्रक्रिया की जानकारी ली जा रही है।

इन पदों में ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करनेवाले विभिन्न संवर्ग के पदों का समावेश है, इसलिए भरती प्रक्रिया को सही तरीके से और जल्द करने के लिए नियोजन किया जा रहा है। अब बिंदू नामावली के जांच का कार्य शुरू है और इसके उपरांत इन पदों के विज्ञापन को प्रसिद्ध किया जाएगा , यह जानकारी मुख्य सचिव इन्होंने दी।