पीएम नरेंद्र मोदी 100 दिनों में देंगे 4 साल का हिसाब

PM Narendra Modi will give 4 years of accounting in 100 days

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 से चार वर्षों में किए गए कार्यों का एक विवरण देने वाले है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने भारत में चार वर्षो में किये गए कार्यों की समीक्षा की है। कुछ महीनों पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने सभी राज्यों से पूरी हुई परियोजना या कुछ महीनों में पूरी होने वाली परियोजना की जानकारी मांगी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इन सभी परियोजनाओं का उद्धघाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे और यही केंद्र सरकार ने कए विकास कार्य है, ऐसा प्रचार किया जायेगा। प्रधान मंत्री मोदी कम से कम 10 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में एक परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

फरवरी में चुनाव आचरण संहिता की घोषणा होने की संभावना है। इसलिए, मोदी सरकार ने 2019 में लोकसभा चुनावों के लिए यह मास्टरप्लान बनाया है। अब तक की गई सभी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। राज्य में 25 परियोजनाओं का उद्घाटन 100 दिनों में किया जायेगा। इस समय, पीएम मोदी भाजपा सरकार ने किये गए कार्यो की जानकारी लोगों को देंगे। इसके अलावा, जनवरी में देश भर 50 बैठकें आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी के अनुसार केंद्र ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, गुजरात और महाराष्ट्र राज्य को प्राथमिकता दी है। इसमें सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के स्वामित्व में सड़क और परिवहन विभाग ने अधिकांश परियोजनाओं को पूरा किया है। इसलिए, प्रधान मंत्री मोदी अगले तीन महीनों में देश के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करने की संभावना है।