शिरडी: पिछली सरकार सिर्फ परिवार प्रचार करती थी – पीएम मोदी

शिरडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दशहरे के मौके पर शिरडी पहुंचे और शिरडी साईंबाबा की समाधि के 100 साल पूरे होने के महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 2.44 लाभार्थियों को घरों की चाबी सौंपी। साथ ही उन्होंने आयुष्‍मान भारत के बारे में जानकारी दी और दशहरे की शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने कहा कि साईं बाबा की पवित्र भूमि पर आकर जिस तरह से आप लोगों को खुशी मिलती है, उसी तरह से यहां आकर मुझमें जनसेवा करने में खुशी मिलती है।

प्रधानमंत्री ने कहा, पिछली सरकार ने चार साल में 25 लाख घर बनाए थे लेकिन हमारी सरकार ने पिछले चार सालों में एक करोड़ 25 लाख घर बनाए। अगर पुरानी सरकार होती तो इतने घर देने में 20 साल लग जाते। साफ नियत से काम होता है तो तेजी से काम होता है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकारों ने केवल एक परिवार को मजबूत करने की कोशिश की थी। पहले की सरकारों ने केवल राजनीतिक स्‍वार्थ के लिए काम किया है।

PM Modi

उन्‍होंने कहा कि शिरडी के कण-कण में सांईं मंत्र और सीख है। शिरडी महापुरुषों की नगरी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्‍ट्र सरकार की भी तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि गरीबों के लिए काम करने के लिए इससे अच्‍छी जगह कोई नहीं हो सकती। मुझे बहुत खुशी है कि आज दशहरे के दिन मुझे आपको घर सौंपने का सौभाग्‍य मिला है। आपका घर आपके जीवन को और आसान बनाएगा। हमारा लक्ष्‍य है कि आगे बनाए जाने वाले घर भी समय से पूरे कर लिए जाएं।