कांग्रेस के घोषणा पत्र में राम मंदिर का कोई उल्लेख नहीं: उद्धव ठाकरे

No mention of Ram temple in Congress manifesto- Uddhav Thackeray

अमरावती: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कांग्रेस द्वारा लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए जारी घोषणा पत्र में राममंदिर के निर्माण का उल्लेख नहीं करने पर निशाना साधा है.

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने दोहराया कि जहां भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना का गठबंधन अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है, वहीं कांग्रेस के घोषणापत्र में कोई उल्लेख नहीं है.

ठाकरे ने कहा ” राम मंदिर किसी भी कीमत में बनेगा. उन्होंने दोहराया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना गठबंधन प्रतिबद्ध है, लेकिन कांग्रेस के घोषणापत्र में इस बात का कोई जिक्र नहीं है.

उन्होंने कहा, “किसानों की ऋण माफी योजनाओं में जो भी समस्याएँ हैं, उनका समाधान किया जाएगा … हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं. हम मशीनरी को मजबूत करेंगे और बैंकों से भी यह सुनिश्चित करने के लिए संपर्क करेंगे.”

यह देखते हुए कि कई किसानों की बेटियों ने आत्महत्या कर ली थी क्योंकि वे अपने शादी के खर्चों के लिए अपने कर्ज में डूबे माता-पिता पर बोझ नहीं डालना चाहते थे, उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने आगे बढ़कर सामूहिक विवाह का आयोजन करेगी जिससे उनके माता-पिता के खर्चों को कम किया जा सके.”

मतदाताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा: “आपने अतीत में मेरे पिता, बाल ठाकरे को आशीर्वाद दिया था, अब मैं आपका आशीर्वाद ले रहा हूं. सुनिश्चित करें कि हम महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटें जीतें.