पति-पत्नी के राज में हंसी का पात्र बन गया था बिहार: नितीश कुमार

Nitish Kumar, lalu prasad yadav,Ravi Devi,RJD

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो और उनकी पत्नी रावड़ी देवी पर तंज कसा है. लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए औरंगाबाद के दाउदनगर और सासाराम के करगहर में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए नितीश कुमार ने कहा ” 15 साल पति-पत्नी के राज में बिहार हंसी का पात्र बना था. विकास पूरी तरह ठप पड़ गया था. लूट, हत्या, बलात्कार जैसी घटनाओं से आम लोग डरे हुए थे.”

नितीश कुमार ने लालू परिवार पर निशाना साधते हुआ कहा, ” इस दंपती ने जनता के पैसे लूटकर परिवार का विकास किया, लेकिन एनडीए की सरकार जबसे आई तबसे बिहार में विकास ने रफ्तार पकड़ ली. आज लोग अमन चैन के साथ रात में भी आते जाते हैं. यह है एनडीए के न्याय के साथ विकास.”

उन्होंने कहा कि, ” देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व मे सबका साथ सबका विकास हुआ. लालू राबड़ी का नाम लिए बगैर उनके 15 साल के शासन की चर्चा करते हुए जनता को आगाह किया कि अगर उन्हें वोट देते हैं, तो फिर जंगलराज आ जाएगा.”

भ्रष्टाचार पर बोलते हुए नितीश कुमार ने कहा कि, ” विपक्ष के कुछ नेता जेल में तो अधिकांश नेता बेल पर हैं। खुद को बचाने के लिए इस चुनाव में एकजुट हुए हैं. लोकसभा चुनाव देश के सम्मान का चुनाव है. देश के विकास की गति जहां 7 प्रतिशत है, वहीं बिहार 11.3 प्रतिशत की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है.”

उन्होंने कहा कि, ” पिछले 13 वर्षों से हमें राज्य की सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसके आधार पर आपका समर्थन चाहते हैं. केंद्र सरकार ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ाई है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल बढ़ा है.”