‘मोदी जी नया भारत अपने पास ही रखें,हमें पुराना भारत दे’ – गुलाम नबी आज़ाद

Ghulam nabi azad-Modi

नई दिल्ली :- सोमवार को कांग्रेस के ज्येष्ठ नेता और राज्यसभा के विरोधी पक्ष नेता गुलाम नबी आज़ाद ने केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला किया। गुलाम नबी आज़ाद ने आलोचना करते हुए कहा कि, झारखंड लिंचिंग और हिंसाचार का कारखाना बन गया है और हर हफ्ते, दलित और मुसलमानों की हत्या की जा रही है। इस समय उन्होंने नरेंद्र मोदी की ओर देखते हुए,’नया भारत आप अपने पास ही रखे, हमे हमारा पुराना भारत दे’ ऐसी मांग की है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, “झारखंड लिंचिंग और हिंसा का कारखाना है। हर हफ्ते दलितों और मुसलमानों की हत्या कर दी जाती है। प्रधानमंत्री जी, ‘सबका साथ, सबका विकास’ की लड़ाई में हम आपके साथ हैं। लेकिन हम इस तरह की हिंसा होते हुए नहीं देख सकते।”

बाद में, उन्होंने उनसे कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूँ कि, ” आप नया भारत अपने पास रखे हमे पुराना भारत दे” जहां प्यार था, संस्कृति थी। अगर मुसलमानों और दलितों को चोट पहुंचती थी, तो हिंदुओं को भी तकलीफ होती थी। जब भी कोई परेशानी हिंदू को होती थी तो आंसू मुस्लिम और दलितों के आंखो से बहते थे।”

पुराने भारत में इस तरह की नफरत, गुस्सा और लीचिंग नहीं थी। नए भारत में इंसान ही इंसान का दुश्मन है। आप जंगल में एक जानवर से नहीं डरेंगे, लेकिन कॉलोनी के लोग,लोगों से ही डरते हैं। आइए हम इसे भारत में लौटाएं जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई एक साथ चलते हैं, ‘गुलाम नबी आजाद ने कहा।