मोदी ने एयर स्ट्राइक के नाम पर मांगे वोट, EC ने मांगी रिपोर्ट

Modi

लातूर :- मंगलवार को महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार मतदान करने वालों से अपील की थी कि अपना वोट उन्हें समर्पित करें जिन्होंने बालाकोट हवाई हमले को अंजाम दिया। जिसके बाद चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में चुनाव अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी है। पीएम मोदी के इस बयान की कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने जमकर आलोचना की और आयोग की कार्रवाई को लेकर सवाल भी उठाए। विपक्षी पार्टियों की शिकायत के बाद देर रात चुनाव आयोग ने इस पर ऐक्शन लिया।

आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से इस रैली की रिपोर्ट तलब की है। विपक्षी पार्टियों ने एयर स्ट्राइक और शहादत का चुनावी फायदे के लिए राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों ने बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। चुनाव आयोग के सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। महाराष्ट्र के लातूर के औसा में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, क्या आप अपना पहला वोट उन लोगों को समर्पित कर सकते हैं जिन्होंने हवाई हमले किए।

यह भी पढ़ें : केसीआर और जगनमोहन रेड्डी मोदी के पालतू कुत्ते- चंद्रबाबू नायडू

मोदी ने कहा, मैं पहली बार मतदान करने वालों से कहना चाहता हूं कि क्या आपका पहला वोट वीर जवानों को समर्पित हो सकता है। जिन्होंने हवाई हमले किए (पाकिस्तान के अंदर)? क्या आपका पहला वोट पुलवामा (आतंकवादी हमले) के शहीदों को समर्पित हो सकता है? सीपीएम के पोलित ब्यूरो मेंबर नीलोत्पल बसु ने चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में कहा, गहरी वेदना के साथ हम आपका ध्यान इस ओर खींचना चाहते हैं कि पीएम मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। वह चुनाव आयोग के खास निर्देशों का भी पालन नहीं कर रहे हैं जिसमें कहा गया था कि वोट मांगने के लिए सेना के नाम का प्रयोग नहीं करना है।