लापता छात्र की आरे में मिली सिर कटी लाश

मुंबई : एक खेत से सिर कटी लाश आरे कॉलोनी पुलिस के तहत गुरुवार को मिलने से सनसनी फैल गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है.

जोन-12 के डीसीपी किरण कुमार चव्हाण ने बताया कि लाश की पहचान 23 वर्षीय ब्रेंडन गोन्सालविस के रूप में हुई है, जो गोरेगांव (ईस्ट) स्थित पद्मावती अपार्टमेंट में रहता है. ब्रेंडन घर से सोमवार शाम से गायब था, जिसकी शिकायत उसके परिजन ने दिंडोशी पुलिस में सोमवार को दर्ज कराई थी। गुरुवार को साढ़े ग्यारह बजे पुलिस को यूनिट-2 में घास के खेत से यह लाश मिली. मृतक नग्न अवस्था में मिला। आरे पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है.

इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ हो रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मामले की जांच आरे पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच की यूनिट 11 और 12 भी कर रही है. हालांकि, पुलिस को अब तक हत्या करने का ठोस सुराग नहीं मिला है, लेकिन उसे मामले को शीघ्र ही सुलझा लिए जाने की उम्मीद है.

फेसबुक से मिली जानकारी

आरे पुलिस में मौजूद ब्रेंडन के परिजन प्रभात सिंह ने बताया कि 12वीं करने के बाद ब्रेंडन बांद्रा के सेंट ऐंड्रयूज कॉलेज से डिप्लोमा कर रहा था. ब्रेंडन की बहन आसमा फर्नाडीज जॉब कर घर का खर्च चलाती है, जबकि मां गृहणी हैं. ब्रेंडन के पिता की पांच साल पहले ही मौत हो चुकी है. परिजन को फेसबुक के जरिए गुरुवार को आरे में किसी युवक की लाश मिलने की खबर मिली. इसके बाद पुलिस स्टेशन पहुंचे परिजन ने लाश की शिनाख्त ब्रेंडन के तौर पर की. पुलिस को शक है कि वारदात के पीछे प्रेम प्रसंग या आपसी रंजिश का मामला हो सकता है. हत्यारों ने ब्रेंडन के बाएं हाथ पर पांच जगह, जबकि माथे पर तीन जगह काटने के बाद गले को काट दिया.

वडाला में मिली लाश

गुरुवार को वडाला टीटी पुलिस के तहत एक निर्माणाधीन इमारत के बगल में स्थित नाले से एक व्यक्ति की लाश मिली. पुलिस को पहले मृतक का एक पैर मिला और उसके बाद कुछ दूरी पर शरीर का अन्य हिस्सा भी बरामद हुआ. आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है.