कॉमनवेल्थ गेम्स में मैरीकॉम ने रजत पदक किया सुनिश्चत,शूटर ओम मिथारवल ने जीता गोल्ड

गोल्ड कोस्ट: भारत की एमसी मैरीकॉम ने बुधवार को ही बॉक्सिंग के 48 किग्रा वर्ग में श्रीलंका की अनुषा को हराकर फाइनल में जगह बना ली। बता दे कि, मैरीकॉम पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रही हैं। उन्होंने अनुषा को 5-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश करते हुए रजत पदक सुनिश्चत कर दिया। अब व फाइनल में 14 अप्रैल को नॉर्दन आयरलैंड की क्रिस्टीन ओहारा से खेलेंगी। तो वही शूटर ओम मिथारवल ने बुधवार को 50 मीटर एयर पिस्टल में भारत को गोल्ड दिलाया।

शूटिंग में यह भारत का 9वां मेडल है। भारत को 50 मीटर एयर पिस्टल में जीतू राय से गोल्ड की बड़ी उम्मीद थी, लेकिन वे आठवें स्थान पर रहे। मिथारवल ने इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज पर निशाना लगाया था। ऑस्ट्रेलिया के डेनियल रेपेकोली ने गोल्ड और बांग्लादेश के एस अहमद ने सिल्वर जीता।

मुक्केबाजी

दिन के बाकी मुकाबलों की बात करें, तो 51 किग्रा में पिंकी रानी इंग्लिश बॉक्सर से भिड़ेंगी। वहीं 75 किग्रा में विकास कृष्णन, तो 60 किग्रा भार वर्ग में मनीष कौषिक कांस्य पदक सुनिश्चित करने रिंग में उतरेंग।

हॉकी
पूल बी में तीन बजे भारत पुरुष टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। यह भारत का ग्रुप में आखिरी लीग मुकाबला है। यह सेमीफाइनल से पहले एक तरह से रिहर्सल की तरह से है। इसी वर्ग में रुथविका गड्डे भी अपना मैच खेलेंगी। इसके अलावा मिक्स्ड डबल्स के मुकाबलों की भी शुरुआत होगी।

बैडमिंटन
सायना नेहवाल और श्रीकांत किदांबी सिंगल्स कैटेगिरी के अपने-अपने वर्ग में अभियान की शुरुआत करने कोर्ट पर उतरेंगे, तो पीवी सिंधु भी सिंगल्स में अंतिम 16 मेंं पहुंचने की लड़ाई लड़ेंगी.