हमले के बाद नक्सलियों ने गडचिरोली में लगाए बैनर

Maoists planted banner in Gadchiroli after attack

गडचिरोली : सुरक्षबालो के सी६० काफिले पर नक्सलियों ने कल बुधवार को आईईडी से हमला किया जिसमे १६ जवानों की मौत होगई थी. हमले के एक दिन बाद नक्सलियों ने कई इलाको में धमकी भरे बैनर लगा दिए है. नक्सलियों ने धमकी देते हुए लिखा है की वो यहां सड़कें और पुल न बनाएं.

एक पुलिस अफसर ने कहा कि ” माओवादियों की उत्तर गढ़चिरौली की आंचलिक इकाई ने इलाके में कई जगह ऐसे बैनर लगा दिए थे. पुलिस अफसर के मुताबिक ‘इन बैनरों पर लिखा था कि यहां होने वाला विकास कार्य यहां के लोगों के लिए नहीं बल्कि कुछ अमीरों के फायदे के लिए किया जा रहा है. ठेकेदारों को चेतावनी दी गई कि वो फौरन इलाके में हो रहे सड़कों और पुलों के निर्माण का काम बंद कर दें”.

एक अन्य पुलिस अफसर ने कहा कि ” इसके अलावा अन्य बैनरों में नक्सलियों ने खुले तौर पर लोगों से अपील करते हुए ये भी लिखा कि ‘नये इंडिया के नाम पर हिंदू राष्ट्र कायम करने के सपने को चकनाचूर कर दो”

इस चेतावनी के साथ ही कुछ और बैनर भी लगाए गए थे जिनमें लिखा गया था कि पिछले साल गढ़चिरौली ज़िले के कासनसुर में पुलिस ने एक एनकाउंटर में 37 माओवादियों को मार गिराया था. ये याद ताज़ा करते हुए बैनर भी इलाके में लगे देखे गए.  पुलिस अफसर के मुताबिक पुलिस ने इलाके में नक्सलियों के लगाए हुए तमाम बैनर हटवा दिए हैं.

बतादे कि,  इससे पहले बुधवार को ज़िले के दादापुर इलाके में माओवादियों के एक समूह ने एक ठेकेदार कंपनी के 27 वाहनों को जला दिया था. कुछ ही घंटों बाद कुरखेड़ा इलाके में एक आईईडी धमाके में 15 सुरक्षा जवानों और एक नागरिक की मौत हुई थी.