विमान अपहरण के कॉल ने होश उड़ाई महाराष्ट्र पुलिस की

Representational Pic

मुंबई : एयर इंडिया के ३८०९५ क्रमांक के विमान का अपहरण करने की फोन पर गुरुवार की दोपहर को आई एक सूचना ने महाराष्ट्र पुलिस की होश उड़ा दी.

फोन पर सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने दिल्ली सहित देश के सभी महत्त्व के ठिकानों पर अर्लट का संदेश भेज कर तुरंत काम पर जुट गई. बाद में जब पता चला कि पांच अंकों का कोई फ्लाइटें नं. अस्तित्व में ही नहीं है तब कहीं जाकर पुलिस की जान में जान आई.

ठाणे के श्रीनगर पुलिस स्टेशन क्षेत्र के लैंड ग्लोबल सर्विस सेंटर स्थित एयर इंडिया अथॉरिटिज के १८००१८०१४०७ या टोल फ्री फोन नं. पर दोपहर १२ बजे एक ७९७८०८८८४६ मोबाइल नं. से फोन आया. जिस पर एक बच्चे ने ठाणे कंट्रोल रूम से कहा, ‘तुम्हारा ३८०९५ नं. का फ्लाइट हाईजैक होनेवाला है.’ पुलिस उससे कुछ और पूछ पाती, उसने फोन काट दिया.

फोन मिलते ही पुलिस महकमा पूरी तरह चौकन्ना हो गया. तुरंत दिल्ली सहित देशभर के महत्व के ठिकानों पर भी अलर्ट भेज दिया गया. बम निरोधक दस्ते, डॉग स्क्वाड आदि को तैयारी रहने का निर्देश दे दिया गया. बाद में जब पुलिस ने एयरपोर्ट कंट्रोल से सम्पर्क किया तो पता चला कि कोई भी फ्लाइट पांच अंकों का नहीं है. दो घंटे बाद पुलिस ने फिर से जब उस मोबाइल नं. पर सम्पर्क करने की कोशिश की तो पता चला कि वह मोबाइल बंद है.