रायगढ़ः डेटोनेटर और जिलेटिन की छड़ों सहित विस्फोटक पदार्थ जब्त, दो गिरफ्तार

two arrested

रायगढ़ :- मुंबई से लगे हुए रायगढ़ जिले में पुलिस ने जिलेटिन की छड़ें और डेटोनेटर समेत विस्फोटक पदार्थ को बरामद किए हैं। इस मामले में पुलिस ने 2 लोगो की गिरफ्तारी भी की हैं। यह सभी चीज़े गांव में मोहम्मद उमर जाहिर काजी के घर पर छापा मारने के बाद बरामद की गई हैं। छापे के वक़्त पुलिस को उमर के घर से 46 जिलेटिन छड़ें, कुछ डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक सामग्री मिली।

घर से मिली सभी सामग्रियों को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, विस्फोटक पदार्थ रखने का मकसद गैरकानूनी तरीके से मछली पकड़ना है। उन्होंने बताया कि, विस्फोटक पदार्थ जब्त करने के बाद काजी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उमर से मिली जानकारी के आधार पर एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जो विस्फोटक पदार्थों को काजी को बेचने का काम करता था। उसे रत्नागिरि जिले से गिरफ्तार किया गया है।

रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक अनिल परासकर के मुताबिक, अरब सागर में हाल ही में मछली पकड़ने के दौरान हुए विस्फोट में कुछ मछुआरे घायल हो गए थे। इसकी जांच के दौरान ही पुलिस को काजी सहित अन्य लोगों के बारे में सूचना मिली, जो अवैध तरीके से मछली पकड़ने के लिए विस्फोटक पदार्थ बेचते हैं। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया हैं।