मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम के लिए आवेदन के लिए सिर्फ अंतिम दो दिन

CM Fadnavis

मुंबई : प्रशासन में युवकों को शामिल कराने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की संकल्पना से मुख्यमंत्री फेलोशिप यह कार्यक्रम चलाया जाता है। इस साल के मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम- २०१९ में शामिल होने के लिए अंतिम तारीख १४ जून २०१९ तक है और इच्छुकों से ऑनलाईन आवेदन करने का आवाहन मुख्यमंत्री ने किया।

मुख्यमंत्री फेलोशिप कार्यक्रम में चयनित युवाओं का उत्साह, नवीनतम दृष्ट‍िकोन और प्रोद्योगिकी की गति का प्रशासन में उपयोग हो सके, साथ ही युवाओं को भी सरकार के साथ काम करने का अनुभव मिले, यहीं इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है। युवाओं में नेतृत्वगुण विकसित हो सके, सामाजिक क्षेत्र में काम करने के लिए इच्छुक है, उन्हें यह अनुभव मिलेगा, इस तरह यह कार्यक्रम बनाया गया है। इस 11 महीने में सरकार के साथ काम करने का अवसर उपलब्ध कराना, प्रोद्योगिकी-बुनियादी सुविधा-सामाजिक विकास क्षेत्र के विविध उपक्रम और परियोजनाओं का क्रियान्वयन, नीति का निर्माण में शामिल कराने के लिए यह उद्देश यहाँ से पूरा किया जाता है।

कल का महाराष्ट्र बनाने के लिए सरकार के साथ आए, यह आवाहन मुख्यमंत्री ने युवकों से किया है। २१ से 26 आयुगुट के, प्रथम वर्ग पदवीधर और एक साल के काम का अनुभव जिन्हें है, ऐसे भारत का नागरिक, इस फेलोशिप के लिए आवेदन कर सकते है। फेलोशिप की अवधि ११ मैंने की है और फ़ेलो को मानधन एवं यात्राखर्च के लिए प्रतिमहा ४५ हजार रुपए दिए जाते है। फेलोशिप के लिए ऑनलाईन आवेदन की प्रक्रिया है और इससे सबंधित अधिक जानकारी के लिए और आवेदन करने के लिए http://mahades.maharashtra.gov.in इस वेबसाइट को देख सकते है।