सत्ता में आए तो चुनाव आयुक्त को भेज देंगे जेल: प्रकाश आंबेडकर

prakash ambedkar

यवतमाल :- वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता और बाबासाहब आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर ने चुनाव आयुक्त को लेकर विवादित बयान दिया है. यवतमाल में गुरुवार को आयोजित रैली में चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा ” यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह चुनाव आयोग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल में डाल देंगे.”

समाचार एजेंसी के मुताबिक प्रकाश आंबेडकर ने रैली में कहा कि ” मैं यह जानना चाहता हूं कि हमें पुलवामा आतंकी हमले के बारे में बात करने की इजाजत क्यों नहीं है जबकि संविधान इसकी इजाजत देता है.” प्रकाश आंबेडकर ने चुनाव आयुक्त को देख लेने की धमकी देते हुए कहा, ‘यदि हमारी सरकार सत्ता में आएगी तो हम चुनाव आयुक्त को देख लेंगे. हम उन्हें दो दिनों के लिए जेल में रखेंगे.”

चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर आरोप लगते हुए कहा कि ” आयोग अब निष्पक्ष नहीं है. वह भाजपा के सहयोगी के तौर पर काम कर रहा है.”

गौरतलब है कि, प्रकाश आंबेडकर सोलापुर और अकोला लोकसभा सीट से वंचित बहुजन अघाड़ी के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं जोकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम, भारिप बहुजन संघ और जनता दल सेक्युलर का महाराष्ट्र के लिए किया गया गठबंधन है.