गुर्जर आंदोलन के चलते इंटरनेट सेवाएं बंद

Internet services shut due to Gujjar agitation

नई दिल्ली: राजस्थान में गुर्जरों का आरक्षण आज भी जारी हैं। आज आंदोलन का पांचवा दिन है। आंदोलन को उग्र होता देख एहतियात के तौर पर सवाई माधोपुर में बुधवार तक के लिए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। गुर्जर नेता दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर पटरियों पर बैठे हैं जिससे कई प्रमुख ट्रेन रद्द कर दी गई हैं या उनके मार्ग में बदलाव किया गया है। राज्य में कई सड़क मार्ग भी बंद हैं।

गुर्जर नेता विजय बैंसला ने सोमवार को फिर कहा कि सरकार को वार्ता के लिए मलारना डूंगर में रेल पटरी पर ही आना होगा और आंदोलनकारी वार्ता के लिए कहीं नहीं जाएंगे। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व पूरी टीम बैठकर फैसला करेंगे।
सवाई माधोपुर के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला को रेलवे ट्रैक से हटने के लिए नोटिस भी जारी किया है। रेलवे ने इस आंदोलन को देखते हुए 3 ट्रेन को रद्द कर दिया है और 2 के रूट में बदलाव किया गया है। उधर, धौलपुर में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में पुलिस ने मामला दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने कहा,‘बातचीत क्या करनी है? सरकार पांच प्रतिशत आरक्षण की हमारी मांग पूरी करे और हम घर चले जाएंगे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मांग नहीं माने जाने पर गुर्जर लंबे आंदोलन के लिए तैयार हैं। शुक्रवार शाम गुर्जर नेता राज्य में सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्‍थानों में प्रवेश के लिए पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सवाईमाधोपुर के मलारना डूंगर में रेल पटरी पर बैठ गए। गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला व उनके समर्थक तब से यहीं जमे हैं।