नासिक में बाहुबली -2 पर बनी देश की सबसे बड़ी रांगोली

नासिक : नासिक शहर के मालेगांव में फिल्म ‘बाहुबली-2’ की सबसे बड़ी रंगोली बनाई गई है. इसे देश की सबसे बड़ी रंगोली कहा जा रहा है. इस रंगोली में बाहुबली की मौत का राज छिपा हुआ है. इसे बनाने वाले जल्द ही इसका वीडियो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम को भेजने वाले हैं.

जानकारी के मुताबिक़, मालेगांव के साई आर्ट अकाडेमी के स्टूडेंट्स द्वारा तैयार की गयी यह रंगोली तकरीबन 150 स्क्वायर फीट में बनाई गई है. इसे बनाने में पूरे 50 घंटे लगे. इसमें 80 किलो के अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें इस्तेमाल किये गए कलर 400 से 500 रु किलो के मिलते हैं. इसमें फिल्म ‘बाहुबली -2’ के प्रमुख दृश्यों को रंगोली के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया है. इसे बनाने के लिए इस्तेमाल हुए सामान को पुणे, नासिक और मालेगांव से मंगाया गया था.

बताया जाता है की, राजराजेश्वरी शैक्षणिक और सामाजिक संस्था के संचालक प्रमोद आर्वी ने बताया कि, रंगोली बनाने की शुरुआत शुक्रवार को रात 11 बजे से हुई. भीषण गर्मी में बैठ कर बच्चों ने इस रंगोली का निर्माण किया. असल में अगर वे पंखा चलाते तो रंगोली बिगड़ने का डर था. रंगोली बनाने से पहले पूरी टीम ने बाहुबली-2 फिल्म देखी. फिल्म देखने के दौरान कुछ आर्टिस्टों ने हलकी रोशनी में इसका स्केच तैयार कर लिया था. इसी रंगोली को देख कर ‘बाहुबली-2’ की पूरी कहानी और बाहुबली की मौत का राज जान जाएंगे.