मै फोकनाड नेता नहीं, जो बोलता हु वह करता हु: नितिन गडकरी

5c816b9b260000d104fe0b30

लातूर: लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए सोमवार को लातूर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी पर जोर दार हमले किये. मराठवाड़ा में पानी की समस्या पर बोलते हुए कहा कि ” पानी की समस्या यह हमारा पाप नहीं, कांग्रेस और राष्ट्रवादी के सरकारों का पाप है. नदी जोड़ो प्रकल्प की शुरुवात कीगई है. मराठवाड़ा के पानी की समस्या जल्द खत्म किया जायेगा. साथ में उन्होंने कहा मै झूठे वादे देने वाला नेता नहीं हु, जो बोलता हु वह करता हु.”

लातूर से भाजपा शिवसेना युति के उम्मीदवार सुधाकर श्रृंगारे के प्रचार के लिए आयोजित सभा में नितिन गडकरी ने कहा ” पहले की सरकारों ने मराठवाड़ा में पानी की समस्या का समाधान नहीं किया था, जिसके कारण मराठवाड़ा वीरान हो गया. आजादी के बाद, कांग्रेस की भी सर्वोच्च सरकार थी, उन्होंने पानी को प्राथमिकता नहीं दी. उन्होंने 70,000 करोड़ रुपए के विमान खरीदने का फैसला किया, लेकिन सिंचाई के लिए पैसा नहीं लगाया. 10 प्रतिशत एडवांस लेकर सिंचाई के कामों को स्वीकार किया. लेकिन सभी कार्य अधूरे रहे.”

उन्होंने कहा ” केंद्र सरकार ने राज्य में 26 कामों में मदद की, जिसमें मराठवाड़ा के 4 काम शामिल हैं. देश के इतिहास में पहली बार केंद्र ने राज्य को 40 हजार करोड़ की सिंचाई की योजना को पूरा करने के लिए दिया.”

नितिन गडकरी ने कहा ” मराठवाड़ा की जयकवाड़ी कभी भर्ती नहीं है. लेकिन अब नदीजोड़ो प्रोजेक्ट शुरू कर दिया गया है. गोदावरी पर सभी बांध भरे जाएंगे, इसलिए मराठवाड़ा से पानी की समस्या हल हो जाएगी, मराठवाड़ा सुजलाम समृद्ध होगा. मैं विश्वास व्यक्त करता हूं कि मराठवाड़ा के पानी की समस्या को हल करेगा.”