माँ-बाप को सलाम ! सायकल दुर्घटना में हुई मौत के बाद करेंगे बच्चे का देहदान

नाशिक : नाशिक में सायकल दुर्घटना में प्रेम सचिन नाफड़े नामक ९ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है। ट्रक की चपेट में आने के कारण प्रेम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जिससे उसके माँ-बाप को बहुत धक्का लगा है। हालाँकि, इस स्थिति में उनके द्वारा लिया गया निर्णय वास्तव में उन्हें सलाम करने लायक है। प्रेम के पिता ने बच्चे का देहदान करने का निर्णय किया है। साइकिल यात्रा का आयोजन करने वाले आयोजकों ने यह जानकारी दी।

प्रेम की आकस्मिक मौत के कारण उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए नाशिक जिला अस्पताल भेज दिया गया है। इस प्रक्रिया के पूरा होने के बाद, प्रेम की माँ ने अपनी इच्छा व्यक्त की। इतने दुःख में होने के बावजूद ऐसा फैसला लेने का साहस दिखाया है।ऑटोप्सी के बाद, त्वचा और नेत्र दान किया जाएगा।

बता दे, आज सुबह नाशिक में साइकिल यात्रा शुरू हुई। लेकिन इसी बीच, पल भर में प्रेम सचिन नाफडे को ट्रक ने कुचल दिया और उसकी ओके पर ही मौत हो गई। प्रेम नफाडे नाशिक के रायन इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रहा था। सायकल यात्रा जब सिन्नर बायपास के पास आई वह सायकल यात्रा का टी-पॉइंट था। यह इनके चाय-नाश्ता की जगह थी। चाय नाश्ता के बाद प्रेम दूसरी रस्ते पर जाकर खड़ा हो गया। वहां पर एक बंद ट्रक खड़ा था और उसका ड्राइवर नशे में था। उस ड्राइवर ने जोर से हॉर्न बजाय तो बच्चा डर गया कि, क्या किया जाए और क्या नहीं ? उस समय उस ट्रक चालक ने न आव देखा न ताव गाड़ी साइड में न लेते हुए गियर लगाकर बच्चे पर चला दी। पुलिस ने नशे में धुत ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। मांग की जा रही है कि, ड्राइवर को कड़ी से कड़ी सज़ा दी जाए।