सरकार गरीब, किसान, आदिवासी और महिलाओं के लिए समर्पित है: देवेंद्र फडणवीस

devendra-fadnavis

यवतमाल : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि भाजपा सरकार गरीब, किसानों, आदिवासियों और महिलाओं के लिए समर्पित है. उन्होंने विभिन्न जनजातीय समुदायों के विकास एवं कल्याण के लिए राज्य सचिवालय में एक विशेष सेल बनाने की घोषणा की है.”

यवतमाल जिले के पंढरकावड़ा में एक सार्वजनिक रैली में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ” यह सरकार गरीब, किसान, आदिवासी, दलित और महिलाओं के प्रति समर्पित है.” उन्होंने कहा ” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों के लिए अद्वितीय योजनाएं चलाई है. यह सरकार किसानों के लिए जितनी चिंतित है उतना कोई नहीं है.”

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का हवाला देते हुए फडणवीस ने कहा कि हमारे देश में इससे पहले इस तरह की योजनाओं की घोषणा नहीं की गई थी, जिसमें प्रत्येक किसानों के खाते में 6,000 रुपये जमा करने के लिए 75,000 करोड़ रुपया खर्च किया गया हो. वहीं मुख्यमंत्री ने महिला स्व सहायता समूह (एसएचजी) के लिए ऋण पर कोई ब्याज नहीं लेने की घोषणा की है.

गौरतलब है की यवतमाल जिले के पंढरकावड़ा में प्रधानमंत्री मोदी की रैली आयोजित किया गया था. जिसमे प्रधानमंत्री ने अनेक योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.