भाजपा की सफलता देखने के लिए आज गोपीनाथ मुंडे को होना चाहिए था – फडणवीस

बीड : गोपिनाथ मुंडे की नेतृत्व में कोई आया तो उस व्यक्ति में भी उनके जैसे नेतृत्व के गुण आ जाते थे। इतनी ताकत थी उनमें। महाराष्ट्र के सामान्य व्यक्ति को नेतृत्व करना सिखाया। गोपीनाथ मुंडे की वजह से हमारे जैसे नेता हुए है इसलिए आज भाजपा की सफलता देखने के लिए उन्हें होना चाहिए था। इन शब्दों में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे को याद किया। गोपीनाथ मुंडे के पांचवे स्मृति दिन के अवसर पर गोपीनाथ के गढ़ में आयोजित कार्यक्रम में फडणवीस बोल रहे थे।

फडणवीस ने कहा, देश की उपलब्धियों की सफलता का श्रेय मोदी को है। यह गरीब कल्याण एजेंडा को लागू करने में मोदी की सफलता की उपलब्धि है। लोगों द्वारा यह भी देखा गया कि उन्होंने मोदी के साथ खड़े होने का फैसला किया। इसका श्रेय मोदी को जितना है, उतना ही मुंडे को भी है। क्योंकि, उन्होंने हमारे नेताओं का भी नेतृत्व किया है।

यह मुंडे का सपना था कि मराठवाड़ा से आठ सांसद होंगे, लेकिन हम सात तक पहुंच गए हैं। केवल एक जगह चार हजार वोटों से हार गए। अगर हम संभाजीनगर का स्थान पाते तो मुंडे साहब का सपना पूरा होता। हालांकि, अब अगली बार, हम आठवीं सीट जीतकर मुंडे साहेब परिवार को अर्पित करेंगे। ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।

हम गोपीनाथराव मुंडे के सपने को पूरा करेंगे जो मराठवाड़ा को सूखे से मुक्त देखना चाहते थे । इसके लिए, मोदी द्वारा मराठवाड़ा नदी लिंक परियोजना को पूरा किया जाएगा, मुख्यमंत्री घाटी में गोदावरी को पानी देंगे और मराठवाड़ा को सूखे से मुक्त करेंगे, मुख्यमंत्री ने मराठवाड़ा क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सिंचाई के माध्यम से, मराठवाड़ा पाइप के माध्यम से पानी को जोड़ेगा और फिर सिंचाई के माध्यम से हर जगह पानी पहुंचेगा। इसके लिए वाटर ग्रिड प्लान भी तैयार है। यह इजराइल को इसका काम दिया गया है। इसके लिए कितनी भी रकम खर्च करना पड़े तो करेंगे।