‘रोड शो’ से प्रियंका गांधी ने की ‘मिशन यूपी’ की शुरुवात

priyanka gandhi roda show in up

लखनऊ : सोमवार को भव्य ‘रोड शो’ से कांग्रेस महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ‘मिशन यूपी’ की शुरुवात की। प्रियंका इनके कांग्रेस में एंट्री से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह आया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी प्रियंका के साथ थे।

लखनऊ के हवाईअड्डे से लेकर कांग्रेस कार्यालय तक १५ किलोमीटर मार्ग में ‘रोड शो’ किया जा रहा है। प्रियंका गांधी को पूर्व की तो सिंधिया को पश्चिम उत्तर प्रदेश की जिमीदारी सौंपी गई है।

प्रियंका गांधी इनका एक ऑडियो सन्देश सामने आया है। जिसमें उन्होंने युवक, महिला और समाज के कमजोर लोगो को नया भविष्य निर्माण करने के लिए सहभागी होने की विनंती की है। उन्होंने कहा है कि, हम सब मिलकर राजनीती की नई शुरुवात करेंगे। लखनऊ में कुछ पोस्टरों पर प्रियंका गांधी को देवी के रूप में दिखाया गया है, जबकि कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका की तस्वीरों वाली टी-शर्ट पहने हुए हैं।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा का मानना है कि, कांग्रेस में प्रियंका गांधी का प्रवेश आने वाली लोकसभा चुनाव में इसका परिणाम जरूर देखने को मिलेगा। साथ ही राहुल-प्रियंका की भाई-बहन की जोड़ी कांग्रेस के लिए परिवर्तन का सूत्रधार होगी। राजीव गांधी के समय में भारत में दूरसंचार क्रांति का श्रेय पित्रोदा को जाता है। उन्होंने यूपीए सरकार के दौरान ज्ञान आयोग और राष्ट्रीय नवप्रवर्तन की स्थापना की थी। पित्रोदा ने कहा कि, राहुल और प्रियंका की जोड़ी सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य शिंदे और मिलिंद देवड़ा के साथ मिलकर न केवल युवाओं के इतिहास को आगे बढ़ाएगी केवल इतिहास और धर्म में उलझकर नहीं रहेगी।