ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिट्स के लाभ के लिए अब 10 जून तक बधाई अवधि

For the benefit of transfer of credits now the extension till June 10

मुंबई : कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए सभी विद्यार्थियों को ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिट्स का लाभ लेने के लिए संबंधित शालाओं के मार्फत 15 मई तक आवेदन करने का आवाहन इससे पहले किया गया था. अब इस अवधि को बढ़ाकर विद्यार्थियों को 10 जून तक आवेदन करने की तिथि बढ़ाई है, ऐसी जानकारी महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षण मंडल के सचिव डॉ.अशोक भोसले ने दी है.

मार्च 2019 के कक्षा दसवीं का प्रमाणपत्र परीक्षा के ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिटस का लाभ लेने के लिए विद्यार्थियों को माध्यमिक शाला के मार्फत राज्य मंडल द्वारा दिए गए नुमनों में आवेदन कर पंजीयन करना है. आवेदन मंडल के www.mahahsscboard.maharashtra.gov.in इस वेबसाइट पर से डाऊनलोड कर प्रिंट निकालने के लिए उपलब्ध हैं. शैक्षिक वर्ष 2018-19 में कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम पूर्ण किए विद्यार्थियों द्वारा आवेदन की प्रिंट निकालकर 10 जून तक आवेदन देना है. यह आवेदन यह छात्र जिस माध्यमिक शाला में अंतिमत: माध्यमिक शालांत प्रमाणपत्र परीक्षा में प्रविष्ठ हुआ है, उस शाला के मुख्याध्यापक/प्राचार्य के हस्ताक्षर और मुहर के साथ विभागीय मंडल में जमा करना है. आवेदन के साथ माध्यमिक शालांत प्रमाणपत्र, सभी परीक्षाओं के मार्कलिस्ट और कौशल्य सेतू अभियान प्रमाणपत्र की साक्षांकित प्रतियाँ जोड़नी हैं.

शासन निर्णय के प्रावधान के अनुसार कौशल्य सेतू पाठ्यक्रम के एक काम के लिए दो विषय ऐसी विद्यार्थियों की मांग के अनुसार देय एक या दोन वर्ष के लिए ट्रान्सफर ऑफ क्रेडिटस दिए जाएंगे. माध्यमिक शालाओं द्वारा इसके संदर्भ में कार्यवाही पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए हैं.