होटल में लगी आग, अब तक 17 लोगों की मौत

Fire at hotel, 17 people died

नई दिल्ली: मंगलवार की सुबह लगभग 5 बजे दिल्ली में करोलबाग के अर्पित होटल में आग लग गई। जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। अर्पित होटल, करोलबाग में पिलर नंबर 90 के पास है। दमकल विभाग के मुताबिक, अब तक करीब 25 लोगों को बाहर निकाला गया है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।

दिल्ली होटल एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट बालन मणि ने बताया कि, AC डक में आग लगने के बाद यह सभी कमरों में फैल गई। दमकल विभाग के मुताबिक, आग सबसे पहले तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी। उसके बाद आग नीचे की तरफ फैलने लगी। लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगा दी। इस वजह से भी कई लोगों की जान चली गई।

दमकल विभाग के अधिकारी सुनील चौधरी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। शवों को निकाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि बचाव कार्य अभी भी जारी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आग लगने के 15 मिनट बाद दमकल विभाग की गाड़ियां आई। आग पर काबू करने के लिए जिस सीढ़ी का इस्तेमाल करना था, वह खुल नहीं रही थी। उसे खोलने में काफी समय लगा जि ससे आग बुझाने में देर हुई।