कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाएंगे क्या यह वचन बालासाहेब को दिया था? – देवेंद्र फडणवीस

Uddhav ANd CM

नागपूर :- कांग्रेस के समर्थन से शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाएंगे क्या ये वचन बालासाहेब को दिया था? यह सवाल देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में उठाया था। राज्य में सबसे अधिक स्थानों पर भाजपा ने जीत दर्ज की। सन 1990 के बाद, बीजेपी को दो बार १०० के ऊपर सीटें मिली। लेकिन यह सरकार जोडतोड करके बनायी गई है, ऐसा निशाणा भी विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने लगाया है। नागपूर शीतकालीन सत्र के आज तिसरे दिन राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के बीच देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना का मुखपत्र ‘सामना’ में राष्ट्रवादी के नेता शरद पवार के बारे मे छपे लेख के अंश पढकर सुनाये, जिससे सभागृह में शोर हुआ ।

मैं सामना पढ़ता नहीं था; लेकिन अब सब्सक्रिप्शन लगा लिया है। पवार के बारे में क्या कहा गया था, उद्धव ठाकरे के बारे में क्या कहा गया था, यह महाराष्ट्र की जनता अच्छे से जानती है, ऐसे कहते ही बवाल मच गया । इसके पहले विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को आडे हाथों लिया । जिसके चलते शिवसेना विधायक और मंत्री चिढ गये । उद्धव ठाकरे ने चुनाव नतीजे के बाद पत्र परिषद में कहां था कि हमारे समक्ष सभी पर्याय खुले है । लेकिन शिवसेना यह बात भुल गई है ।

खेती करनेवाले को २५ हजार रुपये प्रति हेक्टेयर की सहायता और बागवानी की खेती के लिए ५० हजार रुपये की सहायता करने का आश्वासन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया था। छोटे किसानों को यह आश्वासन दिया गया था। पीड़ित किसानों को मदद करने का वादा किया गया था, उनका क्या हुआ? आपके द्वारा दिए गए वचन का पालन आपने नहीं किया। आपने केंद्र सरकार से मदद मांगी थी, लेकिन क्या आपने केंद्र सरकार के भरोसे यह घोषणा की थी? ऐसे सवाल भी देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन सरकार से पूछे।