वंचित आघाडी के चिन्ह के आगे बटन दबाया तो भी भाजपा को ही वोट – प्रकाश आंबेडकर

Prakash Ambedkar

सोलापुर :- राज्य के दूसरे चरण के मतदान में ईवीएम मशीन बिगड़ने की शिकायत सामने आते ही सोलपुर के वंचित आघाडी के उम्मीदवार प्रकाश आंबेडकर और उनके बेटे सुजात आंबेडकर ने गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि,सोलपुर में एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में वंचित आघाड़ी के चिन्ह के आगे बटन दबाया तो वोट कमल (भाजपा) को ही जा रहा है। इस आरोप के बाद जिल्हाधिकारी ने ईवीएम मशीन सील करके नए मशीन लगाने की बात प्रकाश आंबेडकर ने कही है।

सोलापुर में कांग्रेस के सुशिल कुमार शिंदे और भाजपा के डॉ. जयसिद्धेश्वर शिवाचार्य और वंचित बहुजन आघाड़ी के प्रकाश आंबेडकर की त्रिकोणी लड़ाई शुरू है। प्रकाश आंबेडकर के बेटे सुजीत आंबेडकर ने आरोप लगाया कि,सोलापुर में एक मतदान केंद्र पर वंचित आघाडी के चिन्ह के आगे बटन दबाया तो वोट भाजपा को ही जा रहा है। जब प्रकाश अंबेडकर ने भी ऐसी घटना होने की बात कही तब अधिकारीयों को ईवीएम में खराबी का पता चला और उन्होंने मशीन सील कर तुरंत नई मशीन भेजी।

सोलापुर के जिला कलेक्टर ने कहा कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रकाश अंबेडकर के आरोप निराधार हैं।

इस बीच, दूसरे चरण में राज्य की १० सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह मतदान शुरू होने के बाद से ईवीएम मशीन के बिगड़ने की घटनाओं में वृद्धि हुई है।