देशी दारू की दुकान के सामने दूध का वितरण, वैशाली येडे का अनोखा प्रचार शुरू

यवतमाल : अपने अभिनव अभियान के लिए प्रसिद्ध बच्चू कडु इनका प्रहार संघटना की ओर से शुक्रवार को यवतमाल के बस स्थानक चौक के एक देशी दारू की दुकान के सामने दूध वितरण किया गया। इस उपक्रम के जरिये ‘प्रहार’ की यवतमाल-वाशिम लोकसभा आंदोलन निर्वाचन क्षेत्र की उम्मीदवार वैशाली येडे इनके प्रचार का शुभारंभ हुआ।

दारू की वजह से गरीबों के परिवार उध्वस्थ होते है। यवतमाल जिल्हा में दारुबंदी की जाए ऐसी यहाँ के महिलाओं की मांग है। केवल दारू से मिलने वाले पैसों पर नजर रखकर शाषन दारू बंदी की ओर ध्यान नहीं दे रही है। ऐसा आरोप बच्चू कडु ने लगाया है। उन्होंने कहा कि जिले में शराब पीने को लेकर हड़ताल किया है। इस समय कई लोगों ने दूध का सेवन कर इस पहल का समर्थन किया। आंदोलन में प्रमोद कुदले, हड़ताल के राज्य प्रमुख, जिला प्रमुख विलास पवार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें : ईडी ने अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह की संपत्ति जब्त की

इस बीच, जनवरी में आयोजित अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन की उद्घाटनकर्ता वैशाली येडे को यवतमाल-वाशिम लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रहार जनशक्ति पार्टी द्वारा नामित किया गया है। चुनाव निर्वाचन आयोग ने हाल ही में विधायक बच्चू कडू के ‘प्रहार’ संगठन को एक क्षेत्रीय पार्टी के रूप में मंजूरी दी है। संगठन के अनुसार, विधायक बच्चू कडू ने किसानों की आवाज को संसद तक भेजने के लिए आत्महत्या करने वाले किसान परिवार के किसानों की उम्मीदवारी प्राप्त करने के बाद यह फैसला लिया।