दिग्विजय सिंह ने दी मुहर्रम की सलामी; हुए ट्रोल

Digvijay Singh

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह मुहर्रम के पर मुसलमानों को ‘सलामी’ दी ! बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता शाहनवाज हुसैन समेत कई यूजर्स ने ट्विटर उन्‍हें ट्वीट कर याद दिलाया कि मुहर्रम दु:ख का दिन है। दु:ख के लिए सलामी / बधाई नहीं दी जाती।


भोपाल : मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह मुहर्रम के पर मुसलमानों को ‘सलामी’ दी ! बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता शाहनवाज हुसैन समेत कई यूजर्स ने ट्विटर उन्‍हें ट्वीट कर याद दिलाया कि मुहर्रम दु:ख का दिन है। दु:ख के लिए सलामी / बधाई नहीं दी जाती।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘सभी मुस्लिम भाईयों और बहनों को मुहर्रम के पावन अवसर पर हमारा सलाम।’ दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट के बाद बीजेपी प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘दिग्विजय सिंह आज दु:ख का दिन है। इतना भी नहीं मालूम आपको दिग्विजय जी।’

एक यूजर बसंत लडारिया ने लिखा, ‘इनके लिए तो हर दिन वोट का दिन होता है। दु:ख का दिन हो या खुशी का दिन।’ सैयद अजीम ने लिखा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री साहब किसी से मालूम ही कर लेते की मुहर्रम की मुबारकबाद नहीं दी जाती। दीपक लाहिरी ने लिखा, ‘यह कोई पावन मौका नहीं है बल्कि गम का मौका है।’

शताब्‍दी में हजरत इमाम हुसैन के करबला की जंग में शहीद होने की याद में मुसलमान मुहर्रम मनाते हैं। इस दिन मुसलमान ताजिया निकालते हैं। इस्‍लामिक कॅलेंडर में यह महीना पवित्र माना जाता है।