डेरा प्रमुख राम रहीम को मिलेगी ४२ दिनों की पैरोल

Ram Rahim

सिरसा :- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 42 दिनों के लिए पैरोल मिलने की जानकारी सामने आई है। इसलिए अब उनका जेल से बाहर आना लगभग तय है। राम रहीम ने 42 दिन की पैरोल के लिए अपना आवेदन दायर किया था। जिसके बाद तरुण अधीक्षकों से जिला प्रशासन को एक पत्र भी भेजा गया था।

पत्र मिलने पर, सिरसा पुलिस ने यह पता लगाने के लिए राजस्व विभाग से संपर्क किया कि डेरा प्रमुख के पास कितनी जमीन है। सिरसा जिला प्रशासन को जेल अधीक्षक को चिह्नित एक प्रति के साथ रोहतक मंडल के आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

सिरसा के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरुण सिंह ने सोमवार को कहा कि उन्होंने अभी तक अपनी रिपोर्ट सिरसा के डिप्टी कमिश्नर को नहीं दी है क्योंकि ऐसा करने से पहले कई औपचारिकताएं पूरी करनी होती हैं

हरियाणा के रोहतक जिले में खेती के कामों के लिए पैरोल की मांग करने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 42 दिनों की पैरोल दी जाएगी। 18 जून को इस मामले में भेजे गए पत्र में, कमिटी में, जेल अधीक्षक ने उल्लेख किया कि जेल में गुरमीत का आचरण अच्छा है और उसने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया है।

अगस्त 2017 में, डेरा प्रमुख को दो महिलाओं का बलात्कार करने के लिए 20 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। पंचकुला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने इसी साल जनवरी में 16 साल पहले एक पत्रकार की हत्या के लिए उसे और तीन अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।