‘वंचित’ गठबंधन धर्म नहीं निभाने वालो को बाहर निकाला जाएगा – इम्तियाज़ ज़लील

Jalil-Ambedkar

सोलापुर :- वंचित बहुजन गठबंधन में कुछ लोगो ने धर्म का पालन नहीं किया। उन कार्यकर्ताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाये.ऐसा सांसद इम्तियाज़ जलील ने कहा है। सोलापुर में प्रकाश आंबेडकर जीतेंगे इसका हमे पूरा विश्वास था। मैं और प्रकाश आंबेडकर इस बारें में चर्चा करेंगे। MIM के जो कार्यकर्ताओं ने सोलापुर में प्रकाश आंबेडकर के लिए काम नहीं किया है उन्हें पार्टी से निकाला जाएगा। यह तय है ऐसा ज़लील ने कहा।

निश्चित रूप से हम वंचित बहुजन गठबंधन कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने जा रहे हैं। हालाँकि, राकांपा के एक नेता ने प्रकाश आंबेडकर को सोलापुर में वोट नहीं दिया और कांग्रेस से वोट न देने की अपील की। इसी कारण सोलापुर में भाजपा की जीत हुई। इम्तियाज जलील ने यह भी आरोप लगाया है कि राकांपा ने सोलापुर में भाजपा की मदद की है। वो कोई बड़ा नेता है जिसका नाम अभी तक छुपा हुआ है।

हमें विश्वास था कि प्रकाश आंबेडकर का चयन सोलापुर में किया जाएगा। फिर भी हम सोच रहे हैं कि हम इससे कैसे हार गए और यह कैसे हुआ? जलील ने कहा कि वंचित बहुजन गठबंधन में, अलायंस धर्म का पालन नहीं करने वाले कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया जाएगा। उन्होंने एक मराठी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में जलील ने यह बयान दिया। महाराष्ट्र में गठबंधन और ‘युति’के विकल्प में, तीसरे गठबंधन ने चुनाव लड़ा। हालांकि, इम्तियाज जलील में एक स्थान के विकल्प को छोड़कर, वंचित नेता को ज्यादा सफलता नहीं मिली है।