गोंदिया पोलिंग बूथ पर ईव्हीएम में खराबी

गोंदिया-भंडारा : गोंदिया-भंडारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के 49 पोलिंग बूथों पर वोटिंग शुरू है। भंडारा के 18 और गोंदिया के 31 बूथों पर दोबारा वोटिंग की जा रही है । ईव्हीएम मशीन में खराबी के कारण इस क्षेत्र में दोबारा वोटिंग लेने का फैसला चुनाव आयोग ने किया है।

इस क्षेत्र में दोबारा वोटिंग को लेकर चुनाव आयोग ने कहा था कि, ईव्हीएम में किसी भी तरह की खराबी नहीं है जिस कारण यहाँ वोटिंग दोबारा नही होगी। लेकिन फिर चुनाव आयोग ने यहाँ वोटिंग दोबारा लेने का फैसला लिया जिसके बाद गोंदिया-भंडारा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के 49 पोलिंग बूथों पर वोटिंग दोबारा ली जा रही है।

चुनाव आयोग ने कहा कि, गोंदिया के जिलाधिकारी अभिमन्यु काले इन्होने अपने कार्य का निर्वाह चुनाव के दौरान ठीक से नहीं किया जिस कारण अब उनका तबादला कर देना चाहिए ऐसा आदेश चुनाव आयोग ने दिया। जिस पर ठोस कदम उठाते हुए राज्य सरकार ने उनका तबादला कर दिया। लेकिन उनके कार्य में क्या कमी रह गई ये अभीतक चुनाव आयोग ने नही बताया है।

इस उपचुनाव की चल रही दोबारा वोटिंग में अभी भी ईव्हीएम में खराबी की खबरे समाने आ रही है। बताया जा रहा है कि, गोंदिया शहर के एक पोलिंग बूथ पर ईव्हीएम की बटन दबाने के 10 मिनट बाद वोट हो रहा है।