दरोगा हरेन्द्रपाल सिंह को मिला ‘मूँछ- भत्ता’

Harendra Pal Singh

आगरा के रामबारात प्रभारी दरोगा हरेन्द्रपाल सिंह उनकी मूंछों लिए प्रसिद्ध है। आजकल वे बहुत खुश है क्योंकि, एसएसपी ने उनकी मूँछ पर खुश होकर उन्हें न केवल ‘मूँछ भत्ता’ मंजूर किया, एडव्हान्स भी दिया।


आगरा : आगरा के रामबारात प्रभारी दरोगा हरेन्द्रपाल सिंह उनकी मूंछों लिए प्रसिद्ध है। आजकल वे बहुत खुश है क्योंकि, एसएसपी ने उनकी मूँछ पर खुश होकर उन्हें न केवल ‘मूँछ भत्ता’ मंजूर किया, एडव्हान्स भी दिया।

पर्यटन थाना में तैनात हरेंद्रपाल सिंह को राम बरात का प्रभारी बनाया गया। सोमवार को वे एसएसपी बबलू कुमार से मिले। बबलू कुमार को उनकी मूँछे बहुत भाई। उन्होंने हरेंद्रपाल सिंह को उनकी मूँछों के लिए ‘मूँछ भत्ता’ मंजूर किया। इतना ही नहीं; स्टेनो बुलाकर हरेंद्रपाल सिंह को ‘मूँछ भत्ता’ मंजूर करने का आदेश दिया; मूँछ भत्ते के ५०० रुपये तुरंत हरेंद्रपाल सिंह को एडव्हान्स भी दिए।

इस संदर्भ में उल्लेखनीय है कि, पुलिस महकमे में पहले मूछों के रखरखाव के लिए मूंछ भत्ता दिया जाता था। पुलिस लाइन में शुक्रवार को परेड होती थी और उसके बाद एसएसपी अधीनस्थों से रूबरू होते थे। इस दौरान जिसकी मूंछे अच्छी लगती थीं, उसे मूंछ भत्ता दिया करते थे।

यह भी पढिये : ऊँचे लोगों को कम होता है डायबीटीज का खतरा