‘Dark Room Poets’ जहां सजती है नई कहानियां हुनर के साथ

नागपुर : ‘Dark Room Poets’ द्वारा २८ जुलाई को ‘open mic’ का आयोजन किया गया। जहां कई प्रतिभावान ने महफ़िल को कई कहानियों और कविताओं से सजाया। सबसे महत्वपूर्ण इस बार ‘Dark Room Poets’ ने सभी कलाकारों को अपने हुनर को निखारने के लिए ‘Desi House’ धरमपेठ में एक वर्कशॉप का भी आयोजन किया। जिसमें उन्होंने मुंबई के प्रमुख कथाकार मोहम्मद सादरीवाला को आमंत्रित किया। जिन्होंने सभी को एक अच्छा कथाकार और कविताओं को लिखने के लिए कुछ गतिविधियों के साथ किया।

मोहम्मद सादरीवाला का कहना है कि,”कहानियां हर जगह हैं, आपको बस अपने चारों ओर एक नज़र रखने की ज़रूरत है।”

वर्कशॉप की शुरुआत मोहम्मद सादरीवाला द्वारा लिखित कहानी और कविता लेखन के साथ हुआ, इसके बाद कुछ दिलचस्प गतिविधियाँ हुईं। उपस्थित लोगों को 5 अलग-अलग समूहों में विभाजित किया गया था और उनसे कविता / कहानी लिखने के लिए एक विषय पर सोचने के लिए कहा गया था। फिर उन्हें कमरे के बाहर जाने और उनके चुने हुए विषयों से संबंधित सामग्री एकत्र करने की अनुमति दी गई। इस गतिविधि के दौरान विशद कल्पनाएँ और विभिन्न विचार देखे गए। कार्यशाला के समय कुछ क्लिप दिखाए गए थे, जिसने कविता / कहानी की थीम, लॉग लाइन और अवधारणा का उचित विचार दिया था। वर्कशॉप के अंत में सभी मौजूद लोगों में से कुछ ने अपनी कविताएं और कहानियां पेश की।

‘Dark Room Poets’ का उदेश्य प्रतिभावानों को एक छत के नीचे लाना है और उन्हें अपने हुनर को पेश करने का मौका देना है। इसके फेसबुक पेज और इन्स्टाराम पेज पर जाकर अधिक जानकारी हासिल कर सकते है।