CWG : सुशील और राहुल ने दिलाया भारत को गोल्ड, बबिता फोगाट ने जीता सिल्वर

गोल्ड कोस्ट : कॉमनवेल्थ गेम्स के आठवें दिन गुरुवार को भारत के सुशील कुमार और राहुल अवारे ने पुरुषों की रेसलिंग में गोल्ड मेडल जीते जबकि बबिता फोगाट ने फाइनल में कड़े मुकाबले में हार के बाद सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

वहीं 76 किलोग्राम भार वर्ग में किरण ने  फ्रीस्टाइल कुश्ती में ब्रॉन्ज मेडल जीता। महिलाओं की शूटिंग में तेजस्विनी सावंत ने 50मीटर रायफल प्रोन इवेंट में सिल्वर मेडल जीतते हुए भारत को दिन का पहला मेडल दिलाया। ये भारत का इन खेलों में अब तक का 29वां मेडल है।

भारत ने अब तक 14 गोल्ड, 6 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज समेत कुल 29 मेडल जीते हैं। भारत ने सातवें दिन एक गोल्ड समेत कुल 4 मेडल जीते थे।

आठवें दिन भारतीय रेसलर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया है और सुशील कुमार, राहुल अवारे और बबिता फोगाट फाइनल में पहुंच गए हैं और तीन मेडल पक्के कर दिए हैं। ये तीनों ही गोल्ड मेडल जीतने से महज एक कदम दूर हैं। वहीं तीन मिक्स्ड डबल्स और दो महिला डबल्स टीमें टेबल टेनिस के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। साथ ही किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधु बैडमिंटन सिंगल्स मुकाबलों के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

आठवें दिन भारत की नजरें शूटिंग, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, वेटलिफ्टिंग और महिला हॉकी टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल पर होगी। इससे भारत के मेडल संख्या में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।