गठबंधन फेविकॉल का जोड़ है, टूटेगा नहीं – देवेंद्र फडणवीस

Uddhav -CM

अमरावती : भाजपा – शिवसेना का गठबंधन मतलब फेविकॉल का जोड़ साबित होगा। तोड़ने की कोशिश की तो भी नहीं टूटने वाला। ऐसा बयान दिया है मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने। गठबंधन के बाद यह पहली महासभा है जो अमरावती में शिवसेना-भाजपा द्वारा शुक्रवार को आयोजित की गई है। इस महासभा में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मौजूद रहकर मार्गदर्शन दिया । फडणवीस ने कहा कि, हमें अभिमान है कि, हम हिंदुत्ववादी पार्टी के साथ है। हमारा हिंदुत्व हमारे राष्ट्र के लिए है ,जिसको हमारे देश से प्यार है, हमारा हिंदुत्व उनके साथ है।

फडणवीस ने विश्वास जताते हुए कहा कि,यह गठबंधन सत्ता के लिए नहीं किया गया है, यह विचारों का गठबंधन है । सत्ता आएगी, जाएगी, लेकिन देश महत्व का है। पिछली बार ४२ सीट जीती गई थी। वह हमारा रिकॉर्ड नहीं था। असली रिकॉर्ड तो २०१९ बनाना है। पूरी ताकत से महाराष्ट्र को भगवा किये बिना मैं रहूँगा नहीं ऐसा विश्वास मुख्यमंत्री ने व्यक्त किया। साथ उन्होंने कहा कि, मुझे पूरा यकीन है भविष्य में भी हमारा गठबंधन यूँ ही टिका रहेगा। उन्होंने शारद पवार का नाम न लेते हुए तंज कैसा कि,गठबंधन के बाद कुछ लोगो ने चुनाव से १५ दिनों में ही अपना नाम पीछे लिया है। अन्य ने पत्नी को चुनावी मैदान में खड़ा कर दिया।

मुख्यमंत्री ने ठसक के साथ कहा कि, गठबंधन हमारा एकमात्र धर्म है, जहां कहीं भी शिवसेना का उम्मीदवार होगा, भाजपा के कार्यकर्ता वहां होंगे,जबकि भाजपा के उम्मीदवार जहां होंगे शिवसेना के कार्यकर्ता उनके समर्थन में खड़े रहेंगे । इसलिए, चिंता न करें, कार्य सर्वसम्मति से करें।

इस अवसर पर बोलते हुए देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि पिछले ५ वर्षों के दौरान केंद्र और राज्य में गठबंधन सरकार ने जो काम किया है वह अभूतपूर्व है। केंद्र सरकार ने आम गरीबों के लिए कई योजनाएं शुरू कीं। प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला, प्रधान मंत्री जनारोग्य, किसान सम्मान नीधी और गरीबों के लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से कल्याणकारी गतिविधियों को कार्यान्वित किया गया।
चुनावों में जीत से ज्यादा लोगों के चेहरे की संतुष्टि होती है।

मोदी सरकार, एनडीए सरकार ने पांच साल में जबरदस्त बदलाव किया है। आप बेझिजक जनता के पास जा रहे हैं, आपने काम किया है। २० लाख से अधिक लोगों को रोजगार मिला है अकेले महाराष्ट्र में २७ प्रतिशत नौकरियां पैदा हुईं। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना से ३०,००० गाँवों में सड़कें बनी है । केंद्र सरकार ने पांच साल में तीव्र गति से काम देखा गया है। देवेंद्र फडणवीस ने दावा किया कि, कल तक जो नामुमकिन था अब वो मुमकिन है यह विश्वास अब लोगो में निर्माण हो गया है।