सुकमा शहीद जवानों की पत्नी को मलेगी सरकारी नौकरी

सुकमा : सुकमा नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ के एक जवान की पत्नी को छत्तीसगढ़ सरकार सरकारी नौकरी देगी। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवान बनमाली राम यादव की पत्नी जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) के पद पर नियुक्ति पत्र सौंपा।

सोमवार को रमन सिंह ने ‘लोक सुराज अभियान’के तहत जशपुर जिले के धौरासांड गांव जाकर शहीद जवान के घरवालों से मुलाकात की और शोक जताया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने जितेश्वरी यादव को छत्तीसगढ़ पुलिस में नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। रमन सिंह ने गांव के महकुल पारा स्थित शासकीय प्राथमिक स्कूल का नामकरण शहीद बनमाली यादव के नाम पर करने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने शहीद के परिवार को जिला मुख्यालय जशपुर नगर में एक मकान देने की भी घोषणा की।

शहीद जवान की पत्नी को सरकारी मदद

वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शहीद की पत्नी को 28 लाख रूपए की सहायता राशि का चेक भेंट किया। वहीं, जशपुर जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा भी शहीद के परिवार के लिए अपनी-अपनी सैलरी से अंशदान कर तीन लाख 50 हजार रूपए की सहायता राशि जमा की गयी। यह राशि शहीद की डेढ़ साल की बेटी के लिए एसबीआई की जशपुर मुख्य शाखा में फिक्स्ड जमा कर दी गई है। 24 अप्रैल को सुकमा जिले के बुरकापाल में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला किया था। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे।