लॉकडाऊन का फायदा उठाकर महिलाओं पर अत्याचार करने वालों पर कठोर कारवाई : गृहमंत्री अनिल देशमुख

Anil Deshmukh .

मुंबई : लॉकडाऊन की परिस्थिती का गलत फायदा लेके कुछ विकृत मनोवृत्ती के पुरुषों द्वारा महिलाओं पर अलग-अलग तरह से अत्याचार होने की शिकायतों में बढ़ोतरी हुई है।

राज्य गृहमंत्रालय इन शिकायतों को बड़ी ही गंभीरता से लेता है। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने चेतावनी दी है की ऐसी शिकायत आने पर संबंधित पुरुष पर कड़ी से कड़ी कारवाई की जाएगी।

“कोई भी ऐसी गलतफहमी में ना रहे कोरोना लॉक डाऊन को लागू करने में व्यस्तता के कारण पुलिस इन मामलों को अनदेखा कर देगी। अकेली महिलाओं के साथ हिंसा या किसी भी प्रकार के उत्पीड़न की शिकायत पर तेज़ी से उदाहरणात्मक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं,” ऐसा गृहमंत्री ने कहा।

उन्होंने घरों में महिलाओं के साथ बढ़ती हिंसाचार की घटनाओं को लेकर भी चिंता जताई। “राज्य सरकार और गृहमंत्रालय ऐसी प्रताड़ित महिलाओं के साथ डटकर खड़ा रहेगा,” ऐसा उन्होंने विश्वास दिलाया और कहा, “महिलाओं के खिलाफ होनेवाले हिंसाचार के विरुद्ध उनको न्याय देनेवाले कानून कड़े हैं और उनको पुरजोर तरीके से लागू किया जाएगा।”

पुरुषोंको भी गृहमंत्री ने सलाह दी वे महिलाओं से सम्मान से पेश आएं। “यह सावित्रीबाई फुले की धरोहर चलाने वाला राज्य है और हर महिला को सुरक्षित महसूस होना चाहिए,” ऐसा देशमुख बोले।