बिहार : अलग-अलग नाव हादसों में 12 की मौत

पटना : बिहार में दो अलग-अलग घटनाओं में नाव डूबने से करीब 12 लोगों की मौत हो गई। पहली घटना समस्तीपुर जिले की है जहां दो दर्जन से अधिक सवार नाव डूब गई। इस घटना के अब तक तीन महिलाओं के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं दूसरी घटना, वैशाली जिले की है जिसमें कम से कम 8 लोगों की मौत की खबर है। घटना के बाद से इलाके में कोहराम बचा हुआ है। स्थानीय लोग राहत और बचाव काम में जुटे हुए है। बिहार सरकार ने दोनों ही हादसों में मारे गए लोगों के लिए 4-4 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान किया है।

वैशाली जिला में नदी के बीच निकले रेत पर दो परिवार के लोग पिकनिक मनाने गए थे। नदी के बीच रेत के टापू पर नहाने के दौरान जमीन धंसी और ये डूब गए। जिला प्रशासन ने 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है। मृतक के परिजन शव की शिनाख्त कर अपने साथ ले गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर के पास नाव पर सवार लोग मवेशी का चारा लाने और खेतों में काम करने जा रहे थे। इसी क्रम में शिवाजीनगर प्रखंड के मधुरापुर स्थित धर्मपुर घाट पर रविवार की सुबह नाव डूबने से दो दर्जन से अधिक लोग डूब गये।

इसके बाद ग्रामीणों की मदद से लोगों को बचाने का काम शुरू हुआ। वहीं, इस हादसे में तीन महिलाओ की मौत हो गयी है। डूबने से बचाये गए पांच लोगों का चिकित्सा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है। अन्य डूबे लोगों की तलाश लगातार की जा रही है।