औरंगाबाद: नलदुर्ग किले में बोट पलटने से तीन बच्चों की मौत

औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले के नलदुर्ग किले में बोटिंग का आनंद लेते हुए बोट पलटने के कारण तीन बच्चो की मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे किले के बोरी नदी तल में हुई। मृतकों में तीन में दो लड़कियां और एक लड़का शामिल था। घटना से शहर में हलचल मच गई।

जानकारी के अनुसार, एहसान नय्यरपाशा काजी अपने रिश्तेदारों को लेकर किले में नदी में वोटिंग के लिए आया था। इस बीच, नाव में बैठे हुए, बोटिंग का आनंद ले रहे थे तभी बोट में आगे की ओर भार बढ़ने से बोट पलट गई और सब लोग नदी में गिर गए। यह देखकर किले में मौजूद कर्मचारी पानी में तुरंत उतरे और डूबते सात लोगों को बाहर निकालने में सफल रहे। हालांकि, सानिया फारूक काज़ी (७), एज़ान अहसन काज़ी (५) की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई और अलमाज़ शफीक जहीरदार (१२) को प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

इस घटना में, लड़की, अलमाज़, को लगभग आधे घंटे तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आपातकालीन उपचार नहीं मिला। लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर के देर से आने के कारण उसकी मौत हो गई। गुस्साए रिश्तेदारों द्वारा दोषी पाए गए चिकित्सा अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने के लिए, उप-मंडल पुलिस अधिकारियों को नोटिस दिया गया था। अनुविभागीय पुलिस अधिकारी संदीप घुगे ने जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी देने और संबंधित चिकित्सा अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।