मराठा आरक्षण: 9 अगस्त को मराठा समुदाय का राज्यव्यापी आंदोलन

लातूर : मराठा आरक्षण के मामले में मराठा समुदाय ने अपनी आक्रामक भूमिका कायम रखी है। इसके एक हिस्से के रूप में, 9 अगस्त को राज्यव्यापी आंदोलन किया जायेगा, ऐसा निर्णय लातूर में आयोजित मराठा मोर्चा की बैठक में लिया गया है।

मराठा समुदाय आरक्षण के लिए चल रहे आंदोलन की आगे की दिशा निर्धारित करने के लिए सकल मराठा समुदाय के प्रतिनिधियों की राज्य स्तरीय बैठक आज लातूर में हुई। उस समय, इन प्रतिनिधियों ने सरकार के खिलाफ आक्रामक भूमिका निभाई। मुंबई में सह्याद्रि गेस्ट हॉउस में मुख्यमंत्री और मराठा आंदोलकों के बीच हुई बैठक में लिए गए निर्णय मराठा प्रदर्शनकारियों को स्वीकार्य नहीं है, ऐसी भूमिका मराठा आंदोलको ने स्पष्ट की।

 

मुख्यमंत्री ने मराठा समुदाय के बारे में किये गए बयान निंदा के है। हमारी लड़ाई सरकार के खिलाफ है। यात्रा के दौरान हमने वारकारियों को पकड़ा नहीं था।

मराठा समुदाय के बारे में गलत वक्तव्य करके सरकार जातियों को विभाजित करने की कोशिश कर रही है, ऐसा आरोप मराठा मोर्चा के अधिकारियों ने किया है।

 

इसके अलावा, आंदोलन और तेज करने के लिए सभी आंदोलन राज्य में एक साथ कार्यान्वित किये जायेंगे। और 9 अगस्त को मराठा समुदाय के राज्यव्यापी आंदोलन की घोषणा भी इस समय की गई।

 

यह भी पढ़ें :  मराठा आरक्षण पर सोमवार को शिवसेना की महत्वपूर्ण बैठक