Article 370 : अब पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की सीडी की बिक्री पर भी बंदी

CD Indian Movies

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में लागु धारा ३७० को हटाने से पाकिस्तान नाराज है और अन्य फैसलों पर आक्रोश व्यक्त कर रहा है। कुछ दिनों पहले, पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों और टीवी शो के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद, भारतीय कलाकारों और भारतीय कलाकारों द्वारा किए गए विज्ञापनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। यह निर्णय पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) द्वारा किया गया था। अब, पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों की सीडी की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

पाकिस्तान सरकार ने भारतीय फिल्म सीडी की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। हमने भारतीय विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया है। एक पाकिस्तानी अखबार डॉन के पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण विभाग के विशेष सहायक फिरदौस आशिक एवान ने कहा कि भारतीय फिल्मों की सीडी बेचने वाली दुकानों पर भी सख्त कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उन्होंने यह भी कहा है कि गृह मंत्रालय ने पहले ही राजधानी में भारतीय फिल्मों को प्रतिबंधित करने के लिए कठोर कार्रवाई शुरू कर दी है। अब, स्थानीय सरकार की मदद से, यह कार्रवाई देश के विभिन्न हिस्सों में की जाएगी। आज गृह मंत्रालय ने इस्लामाबाद में सीडी बेचने वाली दुकानों पर छापा मारा। उन्होंने यह भी कहा कि ऑपरेशन में भारतीय फिल्मों की सीडी जब्त की गईं।